आपको चौकीदार चाहिए या भ्रष्टाचारियों की बारात?: नरेंद्र मोदी;
माओवादियों को साफ करने काम भाजपा की सरकार ने किया लेकिन कांग्रेस को जवानों की परवाह नहीं हैः नरेंद्र मोदी;

बालोद, 07 अप्रैल 2019। लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ में अपनी पहली सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बालोद के हथौद में कांग्रेस और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधने के साथ ही छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर जनता से किये वादे पूरे न करने पर जमकर आड़े हाथों लिया। 

राष्ट्रीय संदर्भ में उन्होंने विशाल जनसभा से सवाल किया कि देश को मजबूर सरकार चाहिए या मजबूत सरकार चाहिए। आतंकवाद का मुकाबला करने वाली सरकार चाहिए या आतंकवादियों का बचाव करने वाली सरकार चाहिए। छत्तीसगढ़ के बारे में जिक्र करते हुए उन्होंने सवालों की बौछार की जिस पर जनता ने उनकी हर बात का पुरजोर समर्थन व्यक्त किया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने विशाल जनसमुदाय से पूछा कि आपको चौकीदार चाहिए या भ्रष्टाचारियों की बारात? मजबूर सरकार चाहिए या मजबूत सरकार? प्रधानमंत्री ने कहा कि मजबूर सरकार हो तो कोई भी आंख दिखाकर चला जाता है। लेकिन यदि सरकार मजबूत हो तो एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक होती है।  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए श्री मोदी ने कहा कि नामदारों की नीयत में खोट है इसलिए जमानत पर बाहर  हैं। 

कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपनी पार्टी की सरकार बनाने की लिए चुनाव लड़ रही है और हम अपने देश के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की जनता की गाढ़ी कमाई लूटने के लिए चुनाव लड़ रही है और हम एक-एक पाई देश के हित में लगाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस आतंकवादियों को खुली छूट देने के लिए चुनाव लड़ रही है और हम आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस सेना का मनोबल गिराने के लिए चुनाव लड़ रही है और हम सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। 

छत्तीसगढ़ के हालात पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यहां से माओवादियों को साफ करने काम भाजपा की सरकार ने किया लेकिन कांग्रेस को जवानों की परवाह नहीं है। कांग्रेस घोषणापत्र में कहती है कि उसकी सरकार आयेगी तो राष्ट्रद्रोह का कानून हटा लिया जाएगा। मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने जनता से झूठ बोलकर वोट लिया और सरकार बनते ही ट्रांसफर पोस्टिंग का उद्योग खोल दिया प्रधानमंत्री ने शराबबंदी, कर्ज माफी, बेरोजगारी भत्ता सहित अनेक मुद्दों का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीब को इलाज तक से वंचित कर दिया और जिस जनता ने कांग्रेस को वोट दिया, कांग्रेस ने उसे ही धोखा दे दिया। 


You may also like

Facebook Conversations