छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की आशंका जाहिर करते हुए केंद्रों में सीसीटीवी लगाने की मांग की है।

अंबिकापुर  22  नवंबर । छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की आशंका जाहिर करते हुए   केंद्रों में सीसीटीवी लगाने की मांग की है।  सिंहदेव ने सभी केंदों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाने और केंद्रों के पास कार्यकर्ताओं के सोने की व्यवस्था करने की बात कही है।

गौरतलब है कि  20 नवंबर को आखिरी चरण के मतदान के बाद ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम में रखा गया है। 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। ईवीएम में कैद प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा। ईवीएम में किसी तरह की गड़बड़ी न हो कांग्रेस ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सतर्क हो गई है।

पोलिंग के दौरान प्रदेशभर में कई जगहों पर मशीनों में गड़बड़ी की शिकायत सामने आई थी। ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के कारण  मतदाता परेशान होते रहे। कई जगह देर से वोटिंग शूरू हुई।  जहां ईवीएम मशीन खराब थी उसे बदलने के बाद दोबारा मतदान शुरू हुआ था। कांग्रेस को संदेह है कि भाजपा ईवीएम में गड़बड़ी कर आंकड़ों को प्रभावित कर सकती है। लिहाजा कांग्रेस 11 दिसंबर तक ईवीएम की सुरक्षा में कोई कोताही बरतना नहीं चाहती।


You may also like

Facebook Conversations