छत्तीसगढ़ में बस्तर के नक्सली क्षेत्र में ऑपरेशन प्रहार- 4 के अंतर्गत फोर्स लगातार नक्सलियों के मांद में घुसकर उनसे लोहा ले रही है। दंतेवाड़ा के किरंदुल क्षेत्र स्थित हिरोली में पुलिस-नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हई।

दंतेवाड़ा 30 नवम्बर। छत्तीसगढ़ में  बस्तर के  नक्सली क्षेत्र  में ऑपरेशन प्रहार- 4  के अंतर्गत  फोर्स लगातार नक्सलियों  के मांद में घुसकर उनसे  लोहा ले रही है। दंतेवाड़ा के किरंदुल क्षेत्र स्थित हिरोली में पुलिस-नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हई।

घंटो तक दोनों के बीच भीषण  फायरिंग होते रही। जवानों को भारी पड़ता देख कई माओवादी मौके से भाग निकलने में कामयाब रहे। इस दौरान फोर्स ने आठ नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफल रही। पुलिस ने एक 303 रायफल भी बरामद की है। जिला डीआरजी, सीआरपीएफ और किरंदुल पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की है। मुठभेड़ के दौरान जवानों ने कई माओवादी कैंप को ध्वस्त कर दिया है।

इससे पहले गुरुवार को सुकमा और दंतेवाड़ा में दो जगहों पर पुलिस-नक्सल मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में  सुकमा में पुलिस ने नक्सली प्लाटून कमांडर को मार गिराया। इस  मुठभेड़ में दर्जनों नक्सलियों के मारे जाने का दावा कर रही है।


You may also like

Facebook Conversations