छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की महिला करीना खातून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत पुरस्कार प्रदान करेंगे। पीएम मोदी यह पुरस्कार ने अपने गांव में स्वच्छता अभियान के साथ प्लास्टिक मुक्त करने की पहल पर दो अक्टूबर को गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित समारोह में देंगे।

पत्थलगांव।  छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की महिला करीना खातून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत पुरस्कार प्रदान करेंगे। पीएम  मोदी यह पुरस्कार ने अपने गांव में स्वच्छता अभियान के साथ प्लास्टिक मुक्त करने की पहल पर दो अक्टूबर को गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित समारोह में  देंगे। 

कलेक्टर निलेश कुमार  ने  बताया कि इस महिला ने मनोरा विकास खंड के डडगांव में स्वप्रेरणा से स्वच्छता अभियान के साथ ग्रामीण महिलाओं को सेनेटरी पैड का उपयोग करने और गांव को प्लास्टिक मुक्त करने की पहल की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों श्रीमती खातून को सम्मानित करने की सूचना के बाद उन्हें अहमदाबाद के लिए रवाना कर दिया गया है।

क्षीरसागर ने बताया कि इस महिला ने गांव में पेयजल के स्त्रोत की साफ-सफाई के साथ सभी को शौचालय का उपयोग करने की शानदार पहल की है। इसके बाद डडगांव की पूरे जिले में अलग पहचान कायम हुई है।

वहीं श्रीमती खातून ने कहा कि स्वच्छता अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें नहीं, अपितु जिले की सभी महिलाओं को सम्मानित किया है। उन्होंने कहा कि इस अभियान को वे जीवन भर चलाती रहेंगी।


You may also like

Facebook Conversations