छत्तीसगढ़ बस्तर के चित्रकोट में चुनाव के लिए आज कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान दलों को धर्मपुरा स्थित गर्ल्स पॉलिटेक्निक कालेज से रवाना किया गया। चित्रकोट विधानसभा में कुल 1लाख 67हजार 911 मतदाता 229 मतदान केंद्रों में में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

जगदलपुर  । छत्तीसगढ़ बस्तर के चित्रकोट में  चुनाव के लिए आज कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान दलों को धर्मपुरा स्थित गर्ल्स पॉलिटेक्निक कालेज से रवाना किया गया। चित्रकोट विधानसभा में कुल 1लाख 67हजार 911 मतदाता 229 मतदान केंद्रों में में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

राज्य चुनाव आयोग ने 70 मतदान केन्द्रो को अतिसंवेदनशील तथा 93 को संवेदनशील केंद्र घोषित किया है। चित्रकोट विधानसभा में 8बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा । दूर नक्सली प्रभावीर क्षेत्र में चित्रकोट के १६ मतदान केंद्र सुकमा जिले में आते है। 5मतदान केन्द्रो को सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षित इलाको में शिफ्ट किये गए है।यहाँ से लगी पडोसी जिलों को सील कर दिया गया है । बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया की चुनाव के लिए  सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है। भाजपा के प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप और कांग्रेस के प्रत्याशी राजमन बेंजाम समेत सीपीआई के हिड़मों राम मंडावी,छजका के बोमड़ा राम मंडावी,अम्बेडकर ऑफ़ इंडिया से लखेश्वर कवासी तथा निर्दलीय प्रत्याशी रीतिका कर्मा भी मैदान पर है। 


You may also like

Facebook Conversations