नक्सली विचारधारा वाले भूपालपल्ली निवासी 29 साल के जूनियर अधिवक्ता अनिल कुमार और दशरपु सुरेश को चेरला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है;
इनके पास से तेलंगाना स्टेट कमिटी सचिव जगन के ४ पत्र और ३ मेमोरी कार्ड भी पुलिस ने बरामद किया है ;
पुलिस का आरोप है कि मेमोरी कार्ड और पत्र नक्सली नेताओ को सौंपने जा रहे थे।

जगदलपुर । नक्सली विचारधारा वाले भूपालपल्ली निवासी 29 साल के जूनियर अधिवक्ता अनिल कुमार और दशरपु सुरेश को चेरला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने  इनके पास से तेलंगाना स्टेट कमिटी सचिव जगन के ४ पत्र और ३ मेमोरी कार्ड भी पुलिस ने बरामद किया है । पुलिस का आरोप है कि जब्त मेमोरी कार्ड और पत्र नक्सली नेताओ को सौंपने जा रहे थे। 

गिरफ्तार वकील तेलंगाना के वारंगल जिले में रामास्वामी नाम के सीनियर वकील के साथ वकालत करता है ,वह माओवादियों के फ्रंटल आगनराइजेशन सीआरपीपी कमेटी फॉर द रिलीज ऑफ़ पॉलिटिकल प्रिजनर्स का सदस्य है। वारंगल जिले में सक्रीय टीवीवी अर्थात तेलंगाना विद्या वेदिका के लिए 2011 से काम कर रहा है। पुलिस को पूछताछ के दौरान दोनों ने 11 ऐसे लोगों के नाम बताएं है, जो सक्रीय रहकर नक्सलियों के लिए काम कर रहे है। 

 पुलिस का आरोप है कि समय -समय पर नक्सलियों से इन्हें मोटी रकम मिलती रहती है। आर्थिक संसाधन जुटाने के लिए ठेकेदारों , व्यापारी, कॉटन मिल मालिकों से नक्सलियों के नाम पर रुपये उगाही का काम भी ये लोग करते है। माओवादियों संगठन के लिए काम करने वाले हरिभूषण और दामोदर के लिए ये लोग कुरियर का काम कर रहे थे। पुलिस ने आरोप पर आगे कहा है कि माओवादी नेताओ की मीटिंग फिक्स करवाकर नक्सल विचारधारा को बढ़ावा देना इनका काम था। 


You may also like

Facebook Conversations