चित्रकोट उपचुनाव सुबह 8 बजे शुरू होकर मतदान शाम 5 बजे समाप्त हुआ। इस उपचुनाव में करीब 78 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। पुलिस वालों पर आरोप भी लगे। इस उपचुनाव में निर्वाचन के लिए 229 मतदान केन्द्र बनाए गए थे। वहीं 5 बूथो को शिफ्ट भी किया गया।

जगदलपुर। चित्रकोट उपचुनाव सुबह 8 बजे शुरू होकर मतदान शाम 5 बजे समाप्त हुआ।  इस उपचुनाव में  करीब 78 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। पुलिस वालों पर आरोप भी लगे। इस उपचुनाव में निर्वाचन के लिए 229 मतदान केन्द्र बनाए गए थे। वहीं 5 बूथो को शिफ्ट भी किया गया। चित्रकोट उपचुनाव में कुल 6 प्रत्याशी मैदान में उतरे थे जिसमें भाजपा के लच्छू राम कश्यप और कांग्रेस के राजमन बेंजाम के साथ सीधा मुकाबला देखा गया।

बता दें कि धुर माओवाद प्रभावित इालक करेकाट के कांटाबांस के ग्रामीण अपनी छोटी सी नाव में नदी पार कर मतदान करने आए है।

कांग्रेस विधायक राजमन बेंजाम ने मतदान के दौरान कहा कि, कांग्रेस ने बीते 10 महीनों में जो काम किया है उसके आधार पर इस चुनाव में पार्टी 20 हजार से अधिक वोटों से विजयी होगी।

वर्ष 2013के विधानसभा चुनाव में 79.11 तथा 2018 के विधानसभा चुनाव में 80.31फिसदी मतदान हुआ।

अभी सभी मतदान दल मुख्यालय नहीं पहुँच पाए है । दलों के वापसी के बाद इसमें आंशिक वृद्धि होने की संभावना है । चित्रकोट के अधिकांश गावो में भारी वोटिंग होने की खबर है।

चित्रकोट के निवर्तमान विधायक दीपक बैज के सांसद निर्वाचित होने के कारण रिक्त हुई इस सीट पर हुए उप चुनाव में सबसे अधिक मतदान लोहंडीगुड़ा ब्लाक के मारडूम के मतदान केंद्र क्रमांक 14में हुई ।  बस्तर सांसद दीपक बैज ने अपने पूरे परिवार के साथ मतदान किया। मतदान के बाद उन्होनें कांग्रेस प्रत्याशी के जीत का दावा करते कहा कि, विधायक के साथ बस्तर के विकास को आगे बढ़ाऊंगा।

चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र से लगे कोंडागांव जिले के मर्दापाल थानाक्षेत्र के तुमड़ीवाल इलाके में करीब आधे घंटे तक पुलिस जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी। जिसमें जवानों को कोई नुकसान नहीं हुआ। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की ओर भाग गए।

मतदान के दौरान आईटीबीपी के सब इंस्पेक्टर के उपर कांग्रेस के पक्ष में वोट करने ग्रामीणों को उकसाने के आरोप में बस्तर कलक्टर अय्याज तंबोली ने एसआई को हटा दिया था। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ जे के कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की झड़प भी हुई। आईटीबीपी के जवान को जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के शिकायत पर हटाया गया।


You may also like

Facebook Conversations