छत्तीसगढ़ बस्तर में विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस जवानों को बड़ी सफलता मिली है ! जवानों ने बीजापुर के जंगलों में सर्चिंग के दौरान मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया है !

बीजापुर 20 अक्टूबर । छत्तीसगढ़ बस्तर में विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस जवानों को  बड़ी सफलता  मिली है  !  जवानों ने  बीजापुर के जंगलों में  सर्चिंग के दौरान मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया है !  

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  बीजापुर के मिरतुर इलाके में सर्चिंग पर निकले  डीआरजी जवानों पर नक्सलियों ने धावा बोला।  जिसके तहत दोनों के बीच कई राउंड फायरिंग हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घटनास्थल से भाग निकले।  इस दौरान सुरक्षाबलों  की फायरिंग से तीन नक्सली  ढेर हो गए। नक्सलियों से एक थ्री-नॉट-थ्री राइफल और दो भरमार बंदूक बरामद हुआ है। 

 सुरक्षाबलों ने तीनों का शव बरामद कर लिया है। जवानों के मुताबिक मुठभेड़ में कुछ और  नक्सलियों को भी गोली लगी है जिसे नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब हो गए।

गौरतलब है  छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की पहल चरण की वोटिंग 12 नवंबर को होनी हैं। पहले चरण में बस्तर संभाग के सभी सीटों में मतदान कराया जाना है। लिहाजा नक्सल इलाका होने के चलते है, नक्सली हमले की आशंका को देखते हुए यहां बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती की गई है। फोर्स लगातार इलाकों में सर्चिंग अभियान चलाकर नक्सलियों को खदेड़ने की कोशिश कर रही है ताकि इलाके में नक्सली कोई खलल न डाल सके और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराया जा सके। 


You may also like

Facebook Conversations